राजनीति

डिप्टी सीएम फडणवीस ने महाराष्ट्र में पार्टी की हार की जिम्मेदारी ली, पद से इस्तीफा देने की पेशकश…

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में संपन्न हुए चुनावों के नतीजों में हार की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “मैं महाराष्ट्र में ऐसे नतीजों की जिम्मेदारी लेता हूं। मैं पार्टी का नेतृत्व कर रहा था। मैं भाजपा आलाकमान से अनुरोध करता हूं कि मुझे सरकार की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए ताकि मैं आगामी चुनावों में पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर सकूं।”

महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा नुकसान हुआ है। यहां मात्र 9 सीटें बीजेपी को मिली है जो पिछली बार मिली सीटों से काफी कम है। यही नहीं सरकार में शामिल शिवसेना शिंदेगुट को 7 सीटें और एनसीपी अजीत पवार को मात्र एक सीट मिली है। 2019 चुनावों में यहां मूल शिवसेना व बीजेपी को लगभग 40 सीटें मिली थीं।

इस लिहाज से फडणवीस का यह बयान भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह पार्टी के भीतर आत्म-मूल्यांकन और आगामी चुनावों की तैयारी का संकेत है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे पार्टी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को निभाते हुए आगामी चुनावों में अधिक सक्रिय भूमिका निभाना चाहते हैं।

फडणवीस ने अपने बयान में पार्टी के नेतृत्व और कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त किया और विश्वास जताया कि भाजपा आने वाले चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करेगी। उनके इस कदम से यह स्पष्ट है कि वे पार्टी की मजबूती और सफलता के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तैयार हैं।

यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा आलाकमान इस पर कैसी प्रतिक्रिया देता है और फडणवीस को उनकी इच्छा के अनुसार सरकार की जिम्मेदारी से मुक्त करता है या नहीं। यह भी महत्वपूर्ण होगा कि आने वाले समय में पार्टी की रणनीति और नेतृत्व में क्या बदलाव होते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close