व्यापार

कमजोर शुरुआत के बाद शेयर बाजार की बदली चाल, सेंसेक्स 61300 के पार तो निफ्टी 18300 के करीब

नई दिल्ली
आज इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार की शुरुआत कमजोर रही। बीएसई का 30 स्टॉक्स पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स  महज 3.39 अंकों की मामूली गिरावट के साथ  61,219.64 के स्तर पर खुला तो वहीं, निफ्टी ने 18235 के स्तर से आज दिन के कारोबार की शुरुआत की। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में ही सेंसेक्स 92 अंक ऊपर 61315 पर आ पहुंच गया। वहीं निफ्टी 36 अंक चढ़ कर 18,292 के स्तर पर था। निफ्टी टॉप गेनर में हीरो मोटर्स, ओएनजीसी, मारुति, बीपीसीएल और एसबीआई जैसे स्टॉक थे तो लूजर में एचसीएल टेक, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाइटन।

इस हफ्ते कैसी रहेगी बाजार की चाल

सप्ताह के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान यूनिलीवर और बजाज फाइनेंस सहित कुछ अन्य कंपनियां अपने तीसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा करेंगी। विश्लेषकों ने कहा कि इसके अलावा कोविड-19 की स्थिति, वैश्विक बाजार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के निवेश का रुख, रुपये-डॉलर का उतार-चढ़ाव और ब्रेंट कच्चे तेल के दाम भी बाजार को दिशा देंगे।

रेलिगेयर ब्रोकिंग के उपाध्यक्ष-शोध अजित मिश्रा ने कहा, इस सप्ताह तिमाही नतीजों का सीजन रफ्तार पकड़ेगा। बाजार भागीदारों की निगाह रिलायंस, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज ऑटो, जेएसडब्ल्यू स्टील, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर जैसी कुछ शीर्ष कंपनियों के आमदनी के ब्योरे पर रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close