छत्तीसगढ़

सभी पात्र लोगों को मिलेगा आवास योजना का लाभ – कृषि मंत्री रविंद्र चौबे

रायपुर
 कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने आज साजा नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 12 स्थित अम्बेडकर भवन में आयोजित कार्यक्रम में 192 हितग्राहियों को स्वीकृत आवास के निर्माण का कार्यादेश प्रदान करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं।

कृषि मंत्री श्री चौबे ने इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद साजा नगर के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार समाज के सभी वर्ग के लोगों के उत्थान एवं कल्याण के लिए काम कर रही है। सरकार की मंशा लोगों को शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ पहुंचाकर उनके जीवन स्तर में बदलाव लाना है। उन्होंने कहा कि आवास योजना का लाभ सभी पात्र परिवारों को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के आवास मंजूर हुए हैं, वे अपने सपनों के अनुरूप घर बनाए। मंत्री श्री चौबे ने कहा कि अब तक आवास स्वीकृति की सूची में जिनका नाम नहीं आया है, उन्हें निराश होनें की कोई आवश्यकता नहीं है। आगे उनका भी नाम आयेगा, उनका भी पक्का घर जरूर बनेगा। इसकी जवाबदारी हम सभी जन प्रतिनिधियों की है।

मंत्री श्री चौबे ने कहा कि साजा नगर पंचायत के विकास में किसी भी तरह की कमी  नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने साजा क्षेत्र में दो कालेज एवं आईटीआई खुल चुका है। इस इलाके में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा की सुविधा के लिए आने वाले समय में और शैक्षणिक संस्थान खुलेंगे।  
      
कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शालिनी मनोज जायसवाल ने बताया कि साजा नगर पंचायत में इस बार 192 हितग्राहियों के लिए आवास की स्वीकृति मिली है। नगर पंचायत साजा में आवास योजना के तहत अब तक कुल 582 आवासों की स्वीकृति मिल चुकी हैं। कार्यक्रम में जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री दिनेश वर्मा, श्री मनोज जायसवाल, श्री संतोष वर्मा, पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री ओम वर्मा, एसडीएम श्री धनराज मरकाम, तहसीलदार श्री विनोद बंजारे, सीएमओ श्री आरएल सुधाकर, पार्षदगण, कार्यकर्ता, नगरवासीगण सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close