छत्तीसगढ़

बार राड मिल ने दैनिक उत्पादन का बनाया नया कीर्तिमान

भिलाई
सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की महत्वपूर्ण इकाई बीआरएम की संकल्पित टीम ने पुन: अपने ही कीर्तिमान को तोड़ते हुए जनवरी 2022 को 20 एमएम टीएमटी बार मे 2927 टन (1425 बिलेट्स) का उत्पादन कर नया दैनिक कीर्तिमान बनाया। इसके पूर्व यह कीर्तिमान विगत 18 अक्टूबर 2021 को 20 एमएम टीएमटी बार मे 2828 टन (1374 बिलेट्स) का उत्पादन का था।

इसके साथ ही जनवरी 2022 को 20 एमएम टीएमटी बार मे 1144 टन (557 बिलेट्स) का उत्पादन कर नया पाली कीर्तिमान भी बनाया है। इसके पूर्व यह कीर्तिमान विगत 19 अक्टूबर 2021 को 20 एमएम टीएमटी बार मे 1142 टन (555 बिलेट्स) का था।

बीआरएम ने उत्पाद की गुणवत्ता को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए 100 प्रतिशत ग्राहक संतुष्टि को अपना लक्ष्य रखा है। बीआरएम, ग्राहक संतुष्टि को ध्यान मे रखते हुए अपने  प्रक्रिया एवं कार्यविधि मे सदैव ही नई तकनीकियों का समावेश करते रहा है जिससे ग्राहको को बेहतर एवं गुणात्मक उत्पाद प्राप्त होता रहे।

विभाग की इस सफलता पर निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता, कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार तथा शीर्ष प्रबंधन ने सभी कार्मिकों को बधाई प्रेषित की एवं पूर्ण विश्वास प्रकट किया कि बीआरएम बिरादरी की यह ऊजार्वान टीम आने वाले सभी लक्ष्यों प्राप्त कर लेगी तथा नए कीर्तिमान बनाएगी।

विभागाध्यक्ष मुकेश गुप्ता ने इस उपलब्धि पर सम्पूर्ण मिल बिरादरी को बधाई देते कहा कि यह हमारी टीम के सामूहिक प्रयास, समयबद्ध मैंटेनेंस तथा संबंधित विभागों के पूर्ण सहयोग से ही यह सब संभव हुआ है। उन्होंने पूरे टीम को आगामी लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए दृढ़ संकल्पित किया। उन्होंने पूरे विश्वास से प्रबंधन को आश्वस्त किया कि बीआरएम बिरादरी की यह स्वप्रेरित टीम भविष्य में सभी लक्ष्यों प्राप्त कर लेगी और ऐसे ही कीर्तिमान बनाते रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close