राजनिति

अकेले लड़ने का ऐलान कर चंद्रशेखर का अखिलेश यादव पर हमला, बोले – ‘जो पलटते हैं, वो धोखा करते हैं’

नई दिल्ली
समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने सोमवार को आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद पर हमला बोला था। उनका कहना था कि वह किसी साजिश का शिकार हुए हैं और दो सीटों पर राजी होकर पलट गए। अब चंद्रशेखर आजाद ने अखिलेश यादव पर बिना नाम लिए ही हमला बोलते हुए धोखे का आरोप लगाया है। चंद्रशेखर आजाद ने नोएडा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, 'आप जब अपनी बात से पलटते हैं तो धोखा करते हैं। मेरे साथ उनकी 25 सीटों को लेकर बात हुई थी। यूपी में अपनी पार्टी को मान्यता दिलाने के लिए 14 सीटों पर जीत या फिर 80 लाख वोटों की जरूरत होती है। इसलिए हमें कम से कम 30 सीटों पर लड़ने की जरूरत थी।'

33 सीटों पर आजाद ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान
चंद्रशेखर आजाद रावण ने कहा कि यह गलती जिन लोगों ने की है, उन्हें चुनाव के बाद पछतावा होगा। चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हमारी पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। फिलहाल उन्होंने 33 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है और आगे कुछ और कैंडिडेट उतारने की बात कही। चंद्रशेखर आजाद ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, उनमें सिराथू, नोएडा, मेरठ कैंट, एत्मादपुर, गंगोह, हस्तिनापुर शामिल हैं। अखिलेश यादव की ओर से खुद को छोटा भाई कहे जाने पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मैं वकील हूं और पढ़ा-लिखा हूं। हम सहयोग और तंज की भाषा को समझते हैं।

'मेहनत से हासिल किया है, खैरात में कुछ नहीं मिला'
चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हमने सब कुछ मेहनत से हासिल किया है, खैरात में कुछ भी नहीं मिला है। आजाद ने कहा कि सुहेलदेव राजभर की पार्टी के प्रत्याशियों के आगे कैंडिडेट नहीं उतारेंगे। इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य के सामने भी उम्मीदवार न उतारने की बात कही है। मायावती के पास न जाने के सवाल पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा मैंने दो साल तक प्रयास किया। हमें कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा कि बीते 5 सालों में जब भी दलितों पर अत्याचार हुआ, विपक्ष के ये नेता उनसे मिलने नहीं गए। इसके अलावा चंद्रशेखर आजाद ने गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, जहां से सीएम योगी आदित्यनाथ उतरने वाले हैं। आजाद ने कहा कि चुनाव के रिजल्ट आने के बाद मैं भाजपा को रोकने का काम करूंगा।

अखिलेश पर तंज, हारे तो EVM पर ठीकरा फोड़ देंगे
चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हमारे टिकटों में आपको सामाजिक न्याय देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी लिस्ट में 30 फीसदी दलित, 42 फीसदी ओबीसी, 5 फीसदी एसटी कैंडिडेट और बाकी पर अन्य अल्पसंख्यक लोगों को मौका दिया जाएगा। अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा, 'एक नेताजी ने कल कहा था कि यह लड़ाई बहुत लंबी है। मैं जानना चाहता हूं कि जब मुलायम और कांशीराम ने मिलकर सरकार बनाई तो धोखा किसने दिया था।' चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि ये ऐसे लोग हैं, जो सरकार न बनी तो ईवीएम पर ठीकरा फोड़कर घर बैठ जाएंगे। रोड पर तो अकेला चंद्रशेखर आजाद ही दिखेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close