स्पोर्ट्स

CPL 2022 (SEASON ll ) का मंत्री प्रभु राम चौधरी एवं विधायक ठाकुर रामपाल ने किया शुभारंभ

भोपाल
आज 16 जनवरी 2022 को फेथ क्रिकेट क्लब रातीबड़ में केमिस्ट प्रीमीयर लीग (CPL 2022 SEASON ll ) का शुभारंभ किया गया। केमिस्ट साथियों के इस टूर्नामेंट में पूरे भोपाल से कुल 8 टीमों ने भाग लिया है। इस टूर्नामेंट के शुभारंभ समारोह में माननीय स्वास्थ्य मंत्री मध्य प्रदेश शासन श्री प्रभु राम चौधरी एवं विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री ठाकुर रामपाल द्वारा विजेता ट्रॉफी का अनावरण किया गया। माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी ने कोराना कॉल में कोरोना के पूरे प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किए गए इस आयोजन के लिए वर्धमान ट्रेडर्स वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष श्री जितेंद्र धाकड़ एवं समस्त आयोजन समिति की तारीफ कीl टूर्नामेंट के अन्य मैच 23 एवं 30 जनवरी को खेले जाएंगे।

पहला मैच : मेडिसिन स्ट्राइकर Vs भोपाल केमिस्ट चैंपियंस

दिन का पहला मैच मेडिसिन स्ट्राइकर और भोपाल केमिस्ट चैंपियंस के बीच खेला गया जिसमें मेडिसिन स्ट्राइकर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए मेडिसिन स्ट्राइकर की ओर से कपिल ने 22 गेंदों में 1 चौके और 7 छक्के की मदद से 53 रन की पारी खेली, वहीं दिलावर खान ने 10 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 30 रन बनाए, भोपाल केमिस्ट की ओर से राहिल खान ने दो बार में 10 रन देकर एक विकेट लिया जबकि पंकज जैन ने 2 ओवर में  23 रन देकर एक विकेट अर्जित किया।

बाद में बल्लेबाजी करने उतरी भोपाल केमिस्ट की टीम ने निर्धारित लक्ष्य 8.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया जिसमें बॉबी गुलाटी ने 34 गेंदों में 86 एवं राहिल खान ने 15 गेंदों में 25 रनों का योगदान दिया मेडिसिन स्ट्राइकर की ओर से आकाश ने 2 ओवर में 23 रन देकर 1 सलमान खान ने 1.5 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया इस प्रकार भोपाल केमिस्ट चैंपियंस ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच बॉबी गुलाटी रहे।

दूसरा मैच : लाइव सेवर Vs जेनेरिक सुपर किंग

दिन का दूसरा मैच लाइव सेवर एवं जेनेरिक सुपर किंग के बीच खेला गया जिसमें लाइव सेवर ने जेनेरिक सुपर किंग को 6 विकेट से हराया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच अभिषेक मीना रहे।

तीसरा मैच : सुपरस्टार Vs फार्मा वॉरियर्स  

दिन का तीसरा मैच क्रिकेट सुपरस्टार और फार्मा वॉरियर्स के बीच खेला गया जिसमें क्रिकेट सुपरस्टार ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 73 रन बनाए क्रिकेट सुपरस्टार की ओर से मोहन सक्सेना ने 32 एवं राहुल ने 22 रनों का योगदान दिया फार्मा वॉरियर्स की ओर से दिनेश गोपेश एवं धर्मेंद्र ने एक-एक विकेट लिए।

बाद में बल्लेबाजी करने उतरी फार्मा वॉरियर्स की टीम 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 66 रन ही बना सकी जिसमें गौतम ने 19 एवं रजनीश ने 17 रनों का योगदान दिया इस प्रकार क्रिकेट सुपर स्टार की टीम ने यह मैच 7 रनों से जीत लिया इस मैच के मैन ऑफ द मैच क्रिकेट सुपरस्टार के राहुल रहे।

चौथा मैच : शिवसाई हिमेश 11 Vs रिटेल सुपर किंग

दिन का चौथा मैच शिवसाई हिमेश 11 और रिटेल सुपर किंग के बीच खेला गया जिसमें शिवसाई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए शिवसाई की ओर से रोहित नागर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 13 छक्के और तीन चौके की मदद से 99 रनों की नाबाद पारी खेली वही अब्दुल ने 19 गेंदों में 25 रनों का योगदान दिया।

 रिटेल सुपर किंग की ओर से विनोद ने 2 ओवर में 26 रन देकर दो सफलताएं अर्जित की। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी रिटेल सुपर किंग की टीम 10 ओवर में छह विकेट पर 9 रन ही बना सकी जिसमें रवि बजाज ने 23 गेंदों में 44 एवं दीपक ने 18 गेंदों में 17 रनों का योगदान दिया  शिवसाई हिमेश 11 की ओर से प्रखर अब्दुल एवं रोहित ने दो-दो विकेट लिए इस प्रकार शिवसाई हिमेश इलेवन ने यह मैच 56 रनों से जीत लिया इस मैच के मैन ऑफ द मैच शिवसाई हिमेश 11रोहित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close