देश

कोरोना से शिलाई में दुधमुंही बच्‍ची की मौत

नाहन
जिला सिरमौर में दो अलग-अलग मामलों में दो की मौत हो गई। पहला मामला शिलाई उपमंडल का है, जहां पर एक छह माह की बच्ची की कोरोना से मौत हो गई। वही पांवटा साहिब में शराब के नशे में बेसुध व्‍यक्ति मृत मिला। जिला सिरमौर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महज छह माह की दुधमुंही बच्ची की मौत हो गई है, जो कि बाद में कोरोना पाजिटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बच्ची को सांस लेने में दिक्कत थी। बच्ची की मौत के बाद परिवार को आइसोलेट कर दिया गया है। शिलाई उपमंडल के तहत खड़काह क्षेत्र से छह महीने की बच्ची को सांस लेने व बुखार की शिकायत के चलते स्‍वजन सिविल अस्पताल पांवटा साहिब लेकर आए थे, जहां से बच्ची की हालत खराब होने के चलते उसे नाहन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया, मगर नाहन मेडिकल कालेज में उपचार मिलने से पहले ही बच्ची की रास्ते में मौत हो चुकी थी।

मेडिकल कालेज पहुंचने पर डाक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। बच्ची की मौत के बाद उसका कोविड टेस्ट करवाया गया, जिसमें वह पाजिटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग ने बच्ची के पाजिटिव मिलने के बाद परिवार को भी आइसोलेट कर दिया है, जिन पर मेडिकल टीम नजर बनाए हुए हैं। उधर, नाहन मेडिकल कालेज के वरिष्ठ मेडिकल अधीक्षक डा. श्याम कौशिक ने कोरोना से बच्ची की मौत की पुष्टि की है। वहीं, दूसरे मामले में पांवटा साहिब में शराब के नशे में बेसुध व्यक्ति ने जान दे दी। शराब के नशे में धुत्त शख्स ने आत्महत्या कर इहलीला समाप्त कर ली। पुलिस की जांच में यह साफ हुआ है कि मृतक धनवीर शराब का सेवन कर रहा था। शाम तक इतनी पी चुका था कि उसे सुध-बुध नहीं थी। दोपहर को वह अपने कमरे में चला गया।

परिवार ने सोचा कि वह सो रहा है, लेकिन कोई आवाज नहीं आई तो पत्नी ने दरवाजा खोला। देखते ही चिल्लाने लगी। धनवीर ने बेड की चादर से गले में फंदा बनाकर खुद को पंखे की कुंडी से लटका लिया था। वह उस समय बेहोशी की हालत में था तुरंत ही धनवीर को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। राजबन पुलिस द्वारा घटना की जांच की जा रही है। डीएसपी वीर बहादुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि शव को पोस्टमार्टम के बाद स्‍वजन के हवाले कर दिया गया था। शव पर चोट के निशान नहीं पाए गए। वहीं, तीसरे मामले में पांवटा साहिब के रामपुरघाट में कुत्तों से नोंचा हुआ एक शव पुलिस ने बरामद किया है‌। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रामपुरघाट में एक व्यक्ति घर से काम पर पैदल ही जा रहा था कि पास में एक मंदिर के अंदर से बदबू आ रही थी। जब व्यक्ति मंदिर के पास गया, तो देखा मंदिर में एक शव पड़ा हुआ था। जब देखा तो मृत व्यक्ति का एक मुंह का हिस्सा किसी जानवर ने नोंचा हुआ था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया गया। मृत व्यक्ति अकसर क्षेत्र में शराब का सेवन करके घूमता रहता था। मृतक व्यक्ति को लक्ष्मण के नाम से जाना जाता है। फिल्हाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शव गृह भेज दिया है। उधर, पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने बताया कि रामपुरघाट में एक व्यक्ति का शव बरामद किया है। शव को जानवरों का नोंचा हुआ पाया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close