राज्य

यात्रियों की कमी के कारण, इंडिगो ने रात आने वाली उड़ान को बंद किया

इंदौर
 प्रदेश के एक मात्र 24 घंटे खुले रहने वाले देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रात डेढ़ बजे बैंगलुरु से आने वाली इंडिगो की उड़ान और सुबह 5.40 पर इंदौर से मुंबई जाने वाली उड़ान बंद हो गई है। इसके बाद लखनऊ, प्रयागराज, सूरत, जोधपुर उड़ानों पर भी बंद होने का खतरा पैदा हो गया है। इंदौर में रोजाना ही उड़ानें निरस्त हो रही हैं। दिसंबर में जहां औसतन 7 हजार यात्री रोज इंदौर से सफर रहे थे, अब वह संख्या घट कर तीन हजार तक रह गई है।

एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार यात्रियों की कमी के कारण इंडिगो ने अपनी देर रात आने वाली उड़ान को बंद कर दिया है। अब इंदौर से सुबह छह बजे सबसे पहले अहमदाबाद उड़ान जाएगी, जबकि रात में 11.25 बजे कोलकाता से आखिरी उड़ान आएगी। उड़ान निरस्त होने की सूचना वैसे तो एयरलाइंस दे देती है, लेकिन कई उड़ान के लिए यात्री एयरपोर्ट पर पहुंच जाते हैं, फिर पता चलता है कि उड़ान निरस्त हो गई है। ऐसे में रोजाना विवाद भी हो रहे हैं।

ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया की सदस्य श्वेता चोपड़ा बताती हैं, लखनऊ उड़ान जो पहले नियमित चलती थी, उसे कंपनी ने अब एक दिन के अंतराल से कर दिया है। इसके अलावा जयपुर, प्रयागराज, सूरत और जोधपुर के लिए भी यात्रियों की कमी है। ऐसे में इनका वर्तमान में लगातार चलते रहना संभव नहीं नजर आ रहा है। अब हमें मार्च से शुरू होने वाले समर शेड्यूल से उम्मीद है। हर बार इंदौर से समर शेड्यूल में नई उड़ानें शुरू होती हैं।

इस माह थी यात्री बढ़ने की उम्मीद

श्वेता ने बताया कि कोरोना काल के 22 माह बाद दिसंबर महीने में यात्री संख्या दो लाख 13 हजार पर पहुंची थी। वहीं उड़ानों की संख्या भी दो हजार का आंकड़ा पार कर चुकी थी। हम उम्मीद कर रहे थे कि जनवरी में संख्या और बढ़ेगी, लेकिन इसी बीच कोरोना के मामले बढ़ने लगे, जिससे यात्री और उड़ानों की संख्या एक बार फिर घटने लगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close