व्यापार

Google अपने कर्मचारियों के घर भेज रही COVID-19 टेस्ट कीट

ब्लूमबर्ग द्वारा समीक्षा किए गए एक दस्तावेज़ के अनुसार Alphabet Inc कंपनी अमेरिकी रेगुलर कर्मचारियों और उनके आश्रितों को क्यू हेल्थ इंक से कोविड -19 टेस्टिंग का अनुरोध करने की अनुमति देती है, जो कुछ ही मिनटों में घर पर परिणाम प्रदान करते हैं। अल्फाबेट वर्कर्स यूनियन द्वारा मंगलवार को ट्वीट किए गए एक दस्तावेज के अनुसार कॉन्ट्रैक्टर कर्मचारी जिन्हें Google के ऑफिस में व्यक्तिगत रूप से रिपोर्ट करना होगा जिसके बाद वे बायोआईक्यू द्वारा पीसीआर टेस्ट प्राप्त करते हैं, जिसे वे तैयार कर सकते हैं और एक लैब में मेल कर सकते हैं।

Google में हैं 15 लाख से भी ज्यादा कर्मचारी

Google Alphabet Inc सीधे 150,000 से अधिक लोगों को रोजगार देती है। कंपनी अपने कॉन्ट्रेक्टर और विक्रेता कर्मचारियों के कमाई का खुलासा नहीं करती है। Google कर्मचारियों को एक क्यू डिवाइस (Cue Device) और 10 रैपिड मॉलिक्यूलर टेस्ट कर्मचारी के घर पर भेजती है। जिसकी कीमत बाज़ार में करीब $949 है और आमतौर पर इसे एंटीजन परीक्षण से अधिक सटीक माना जाता है, क्योंकि वे विशिष्ट प्रोटीन के लिए शिकार करने के बजाय वायरस की आनुवंशिक लक्षण को कम समय मे पता लगा सकता है। रेगुलर कर्मचारी जिन्हें परिसर में रहने की आवश्यकता नहीं है, वे एक आंतरिक पोर्टल के माध्यम से अपने और 2 वर्ष और उससे अधिक उम्र के आश्रितों के लिए प्रति माह 20 अतिरिक्त क्यू टेस्ट किट का अनुरोध कर सकते हैं जो कर्मचारियों हमेशा के लिए घर से काम करने की अनुमति है।

कोरोना के समय वर्क फ्रॉम होम करने वाली पहली कंपनी थी Google

एक CNBC रिपोर्ट के अनुसार दिसंबर में Google जो महामारी के दौरान अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहने वाली पहली कंपनियों में से एक थी, ने अपने कर्मचारियों से कहा था कि यदि वे अपने COVID-19 टीकाकरण नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो वे वेतन खो देंगे और वे निकाल दिए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close