राज्य

गणतंत्र दिवस का आयोजन गरिमामय रूप से सुनिश्चित करने व्यवस्थाएं पुख्ता करें – हर्षिका सिंह

मंडला
कलेक्टर हर्षिका सिंह ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के आयोजन संबंधी बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस का आयोजन गरिमामय रूप से सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं पुख्ता करें। उन्होंने कहा कि आयोजन संबंधी जिन विभागों की जिम्मेदारी तय की गई है वे सभी निर्धारित समय से पूर्व अपनी तैयारियाँ पूर्ण कर लें। श्रीमती सिंह ने कहा कि ध्वजारोहण के दौरान एवं पश्चात् ध्वजसंहिता का गंभीरता से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अद्यतन ध्वजसंहिता का अध्ययन अवश्य करें। उन्होंने प्लास्टिक के ध्वज को प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि गणतंत्र दिवस के आयोजन के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए जारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर मॉस्क, सेनेटाईजर एवं अन्य जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

श्रीमती सिंह ने कहा कि जिले के सभी कार्यालयों में 26 जनवरी को प्रातः 7:30 बजे से 8 बजे के बीच ध्वजारोहण समारोह आयोजित करें। जिला स्तरीय कार्यक्रम प्रातः 9 बजे से प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि शासन की प्राथमिकता की योजनाओं एवं कार्यक्रमों को दृष्टिगत रखते हुए झाकियां तैयार करें। झांकी निर्माण के लिए सीईओ जिला पंचायत नोडल अधिकारी रहेंगे। कलेक्टर ने परेड, पार्किंग व्यवस्था, बैठक व्यवस्था तथा गणमान्य व्यक्तियों को निमंत्रण संबंधी जरूरी निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से संपन्न हुई इस बैठक में संबंधित विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

सहायक आयुक्त रहेंगे भारत पर्व के नोडल अधिकारी
बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की संध्या पर आयोजित होने वाले भारत पर्व के लिए सभी तैयारियाँ समय रहते पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आयोजन में जनजाति संस्कृति पर आधारित प्रस्तुतियाँ शामिल की जाए। बच्चों को कार्यक्रम में शामिल न करें। कलेक्टर ने भारत पर्व के आयोजन के लिए सहायक आयुक्त जनजाति कार्यविभाग को नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए आयोजन के संबंध में संबंधित विभागों से समन्वय करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close