राज्य

MP के स्कूल 31 जनवरी तक बंद, कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में CM का ऐलान

भोपाल
मध्य प्रदेश के सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए बुलायी गयी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों की बैठक में चर्चा के बाद ये फैसला लिया. कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए सरकार ने ये बड़ा ऐलान किया है. बैठक में पूरे प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर और संभागों के कमिश्नर मौजूद थे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए आज पूरे प्रदेश की जिला क्राइसिस मेनेजमेंट कमेटियों के साथ वर्चुअल बैठक की. बैठक में कलेक्टर और कमिश्नर सभी मौजूद थे. लंबी चली बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के हालात की जानकारी ली.

96% मरीज होम आइसोलेटेड
बैठक में ACS मोहम्मद सुलेमान ने जानकारी दी कि कोरोना की तीसरी लहर में एमपी के 96 फीसदी मरीज होम आइसोलेटेड हैं. ये जानकारी मिलते ही सीएम शिवराज ने अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा घर मे इलाज करवा रहे मरीजों तक दवाइयों की किट समय पर पहुंचायी जाए. जिला प्रशासन होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजो के निरंतर संपर्क में रहे. तीसरी लहर में सबसे महत्वपूर्ण होम आईसोलेशन है.

सभी जिलों में बनेंगे कोविड केयर सेंटर
सीएम ने सभी जिलों में छोटे कोविड सेंटर बनाने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा ब्लॉक स्तर पर भी कोविड सेंटर शुरू किये जाएं. आज हुई इस वर्चुअल बैठक में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जुड़े. इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने सीएम के सामने सुझाव रखा कि सख्ती बढ़ायी जाना चाहिए. इंदौर में हमने सख्ती बढ़ाई तो संक्रमण की दर कम हो सकती है. अगर सख्ती नहीं बढ़ाई तो रोज के आंकड़े 10 हजार के पास आएंगे.

इन कलेक्टर्स से नाराजगी जताई
सीएम शिवराज ने भिंड कलेक्टर से नाराजगी जताई. जिले में वैक्सीनेशन की रफ्तार कम होने पर सीएम ने भिंड कलेक्टर से प्रमाण के साथ वैक्सीनेशन के कागज मांगे. शिवराज सिंह ने कहा जिन जिलों में कम वैक्सीनेशन हुआ है वहां के अधिकारियों को जबाब देना होगा. सीएम शिवराज ने खरगोन, बड़वानी कलेक्टर से वैक्सीनेशन को लेकर वेरीफाइड रिपोर्ट मांगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close