राज्य

MPBSE: ओपन बुक पैटर्न पर होगी प्री बोर्ड परीक्षा, कोरोना के बीच बना नया सिस्टम

नई दिल्ली
मध्य प्रदेश बोर्ड यानी एमपीबीएसई (MPBSE) अपने यहां होने वाली 10वीं और 12वीं परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर चुका है. राज्य में होने वाली प्री बोर्ड परीक्षाएं 20 जनवरी 2022 से शुरू होनी थीं. लेकिन मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए सभी स्कूलों को 31 जनवरी 2022 तक बंद रखने का आदेश है. ऐसे में एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा पर तलवार लटकती हुई लग रही थी.

मध्य प्रदेश बोर्ड ने प्री बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में नई घोषणा की है. इसके तहत, एमपी बोर्ड प्री बोर्ड परीक्षा 2022 अपने तय शेड्यूल पर ही शुरू होगी, बस इसके आयोजन के तरीके में बदलाव किया जा रहा है. अब सरकारी और निजी स्कूल, अलग-अलग पैटर्न पर एमपी बोर्ड प्री बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन करेंगे. संबंधित जानकारी के लिए एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in भी चेक कर सकते हैं.
विज्ञापन

सरकारी स्कूलों में लागू होगा ओपन बुक पैटर्न
मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में प्री बोर्ड परीक्षा का आयोजन ओपन बुक पैटर्न (Open Book Pattern) पर होगा. इसका मतलब है कि अलग-अलग स्लॉट में छात्र-छात्राओं को स्कूल बुलाया जाएगा, फिर उन्हें क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट दे दी जाएगी. वे घर जाकर अपना पेपर सॉल्व करेंगे और तय शेड्यूल के मुताबिक, स्कूल आकर सबमिट कर देंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close