राजनिति

मुलायम की छोटी बहू का सपा को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुईं अपर्णा यादव

लखनऊ
यूपी चुनाव से ठीक पहले अपर्णा यादव (Aparna Yadav)  भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं। इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य मौजूद रहें।  उनके बीजेपी में शामिल होने की खबरें बीते कई दिनों से चल रही थीं।

बता दें कि यूपी चुनाव के मद्देनज़र सूबे में दल बदल का काम ज़ोरों पर है। हाल ही में बीजेपी के तीन मंत्री समेत कई विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। इससे कुछ दिन पहले भी उनके बीजेपी ज्वाइन करने की खबरें थीं, लेकिन तब कानपुर के पूर्व पुलिस कमिश्नर असीम अरुण अकेले ही बीजेपी में शामिल हुए थे। हालांकि बुधवार 19 जनवरी 2022 को अपर्णा यादव ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली। अपर्णा यादव का भाजपा में शामिल होना समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के लिए तगड़ा झटका बताया जा रहा है। वहीं अभी यह साफ नहीं है कि Aparna Yadav चुनाव लडे़ंगी या नहीं? चुनाव लड़ेंगी तो किस सीट से? यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा अभी Aparna Yadav को टिकट न दे। चुनाव प्रचार में लगाए और सरकार बनने के बाद नई जिम्मेदारी सौंपे या एमएलसी बनाकर विधानसभा में ले आएं।

कई दिनों की चर्चा के बाद आईं अपर्णा: केशव प्रसाद मौर्या
इस मौके पर केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि बहुत दिनों से चर्चा के बाद अपर्णा ने फैसला लिया। पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में जो विकास हो रहा है, यह देखते हुए बहुत लोग बीजेपी जॉइन कर रहे हैं। यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश अपने परिवार में ही सफल नहीं है

लखनऊ कैंट से सपा से लड़ चुकी हैं चुनाव
अपर्णा, मुलायम सिंह के छोटे बेटे और अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक यादव की पत्नी हैं। अपर्णा ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था। उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उनके लिए अखिलेश यादव ने प्रचार भी किया था। जोशी के सांसद चुने जाने के बाद हुए उपचुनाव में भी बीजेपी ने यह सीट जीत ली थी।

अपर्णा सीएम योगी और पीएम की करती रही हैं तारीफ
अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी में रहते हुए भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक तौर पर तारीफ करती नजर आती रही हैं। मूल रूप से उत्तराखंड की रहने वाली अपर्णा कई बार योगी आदित्यनाथ के साथ भी नजर आई हैं। ऐसे खबरें हैं कि बीजेपी उन्हें लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close