देश

‘महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा’ की अवधि बढ़ी, अब 50% कैपेसिटी से खुल पाएंगे जिम और स्पा

चंडीगढ़
कोरोना महामारी की तीसरी लहर का पीक चल रहा है। इसे देखते हुए सरकार ने 'महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा' की अवधि को बढ़ा दिया है। इसके तहत प्रदेश में लागू पाबंदियां 28 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं। हालांकि, नए आदेशों के तहत अब सभी शराब ठेके रात 10 बजे तक खोलने की छूट दी गई है। साथ ही जिम और स्पा 50% कैपेसिटी के साथ खोले जाएंगे। इस संदर्भ में चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल ने आदेश जारी किए।

चीफ सेक्रेटरी के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के केसों में कमी आई है, हालांकि अभी महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत बाजार पहले की तरह शाम 6 बजे तक ही खुल सकेंगे। आवश्यक सेवाओं की दुकानों को छूट रहेगी, सिनेमा, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजक पार्क बंद रहेंगे। वहीं, बार-रेस्टोरेंट्स 50% कैपेसिटी के साथ चलेंगे। सरकार ने बताया कि, अभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स-स्टेडियम, स्वीमिंग पूल आदि बंद रहेंगे।

चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल ने बताया कि, नाइट कर्फ्यू रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगा। इससे पहले राज्य सरकार 5, 10 और 13 जनवरी को भी इस संदर्भ में निर्देश जारी कर चुकी है। लगातार तीसरे दिन 9 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि, इस तीसरी लहर में लगातार तीसरे दिन 9 मौतें हुई हैं। जिसमें से सर्वाधिक 4 मौतें करनाल में हुई हैं। वहीं, राज्य में अब तक कुल मौतों की संख्या 10,274 हो गई है। फिर भी विभाग का कहना है कि, कोरोना के मामलों पर अब ब्रेक लगता नजर आ रहा है। मंगलवार को प्रदेश में 8351 नए मरीज पाए गए। यह सोमवार को मिले 9232 के मुकाबले 881 कम हैं। इस पर कुछ लोगों का कहना है कि टेस्ट कम होने की वजह से यह कमी आई। अब तक इस राज्य में कुल 8,65,178 संक्रमित मिल चुके हैं। जिनमें से अधिकतर ठीक हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close