राजनिति

पीएम मोदी का नमो एप पर कार्यकताओं से संवाद- हम तथा सीएम योगी जनता के वोट से हो रहे मजबूत

वाराणसी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद मंगलवार को पहली बार किसी राजनीतिक कार्यक्रम में अपनी वर्चुअल मौजूदगी दर्ज कराई। पीएम नरेन्द्र मोदी काशी क्षेत्र के करीब दस हजार भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जुड़े। करीब 45 मिनट के इस कार्यक्रम में उन्होंने आठ लोगों से संवाद भी किया। नमो एप ने पीएम मोदी व कार्यकर्ताओं के बीच संवाद सूत्र का काम किया। एप के माध्यम से कई कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी से अपने सुझाव व सवाल को भी साझा किया। नमो एप के जरिए यह संवाद सुबह 11 बजे शुरू हो गया। प्रधानमंत्री ने मुख्य रूप से बूथ अध्यक्षों के साथ चर्चा की और उन्हें जीत का मंत्र दिया।

कोरोना संक्रमण में जनसंपर्क पर चिंचित
महामना मंडल की बूथ अध्यक्ष सीमा कुमारी कॉल पर जुड़ीं तो पीएम ने पूछा कि इधर कोरोना संक्रमण बढ़ गया है। ऐसे में जनसंपर्क कैसे हो पा रहा है। सीमा ने कहा कि सर, दो गज दूरी, मास्क जरूरी मंत्र का पालन करते हुए हम सबसे मिलजुल रहे हैं। तभी पीछे से किसी के खांसने की आवाज सुनकर पीएम ने बड़े आत्मीय भाव से पूछा कि किसी के खांसने की आवाज आ रही। कोई घर में बीमार है क्या..? सीमा ने कहा- जी नहीं। सब ठीक है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीमा से भोजपुरी में कहा कि आप जइसन बहिनन क ताकत ही हमार ताकत ह। देश के ताकत ह। मातृशक्ति ने इस देश के सामाजिक-सांस्कृतिक विकास के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सीमा ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के जरिए महिलाओं के जीवन स्तर में आए बदलावों की चर्चा करते हुए पीएम से कहा- पहिले तो महिलाओं को लोग यूं ही मालकिन कहकर संबोधित करते थे, लेकिन आपने पीएम आवास योजना के तहत घर की चाभी थमाकर उन्हें सच में मालकिन बना दिया।

नारायण से जाना स्वास्थ्य सेवाओं का हाल
पीएम मोदी ने कार्यकर्ता नारायण से स्वास्थ्य सेवाओं का हाल पूछा। नारायण ने उन्हें बताया कि स्थिति काफी ठीक है। आयुष्मान कार्ड से गरीब अपना इलाज करा रहे हैं। दवाएं उपलब्ध हैं। इस दौरान पीएम ने नए बने अस्पतालों का हाल भी जाना। पिंडरा विधानसभा के मंगलगांव के मंडल अध्यक्ष अखिलेश दुबे से पूछा कि आप क्या काम करते हैं। अखिलेश न ने बताया कि बच्चों को ट्यूशन पढ़ाते हैं और एमकाम किया हुआ है। पीएम ने कहा कि मैं कुछ दिन पहले डेयरी के उद्घाटन के लिए पिंडरा आया था आप सबके बीच में। एक विषय है बिजली का जिसके बारे में मैं आपसे जानना चाहता हूं। वहां बिजली की क्या स्थिति है। अखिलेश ने बताया कि पिछले चार साल से काफी बिजली मिल रही है और स्थिति में काफी सुधार आया है। नहीं तो पहले तो बिजली के लिए धरना देना पड़ता था। पीएम ने पूछा -बीते कुछ समय से काशी में जो सुंदरीकरण हुआ है, जो बदलाव आए हैं, उनके बारे में बताइये। जो लोग आपके घर बाहर से आते हैं वो क्या कहते हैं। अखिलेश ने बताया कि जो कुछ भी पिछले कुछ वर्ष में जो हुआ उसकी कभी कल्पना नहीं की थी। सभी घाट सुंदर हुए हैं, सड़कें गड्ढामुक्त हुईं, सारनाथ में लेजर लाइट शो चल रहा है। मान मंदिर, पंचकोशी मार्ग का जो विकास हुआ वह कल्पनातीत है। सीवर लाइनें ठीक हुईं, सड़कों पर रोशनी है, बिजली के तार अंडरग्राउंड हुए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close