मनोरंजन

पोर्न रैकेट केस में पूनम पांडे नहीं होंगी गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे को पोर्न वीडियो मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा दे दी है। यह मामला शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से जुड़ा है। जस्टिस विनीत सरन और जस्टिस बीवी नागरत्ना की बेंच ने पांडे की उस याचिका पर आदेश जारी किया, जिसे बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। अदालत ने कहा- अपीलकर्ता (पूनम पांडे) के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं हो। नोटिस जारी करें। बेंच के सामने पांडे की ओर से एडवोकेट आॅन रिकॉर्ड सोयब कुरैशी और एडवोकेट संदीप बजाज के साथ एडवोकेट आदित्य चोपड़ा ने दलील रखी थी।

पिछले साल खारिज हो चुकी याचिका
पांडे ने पोर्न रैकेट मामले में अग्रिम जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था इसी केस में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया गया था। पूनम की याचिका को बॉम्बे हाईकोर्ट ने 25 नवंबर 2021 को खारिज कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। यह मामला मधुकर कृष्ण केनी नाम के व्यक्ति ने कुछ वेबसाइट और अश्लील सामग्री वाले आॅनलाइन प्लेटफॉर्म के खिलाफ की गई शिकायत के बाद सामने आया है।

पहले से ब्लॉक हो चुके पूनम के वीडियो
पांडेय की याचिका में कहा गया था कि वह इनमें से किसी भी प्लेटफॉर्म की भागीदार या मालिक नहीं हैं, लेकिन उनके खिलाफ शिकायत यह थी कि कुछ ऐसी वेबसाइटों पर उनके कुछ वीडियो उपलब्ध हैं। पांडे ने यह भी कहा कि वह इस मामले की आरोपी नहीं बल्कि पीड़िता थीं। उन्होंने यह भी दावा किया कि कुछ अश्लील वेबसाइट पर पांडे के सभी वीडियो को केंद्र सरकार द्वारा 2015 में पहले ही ब्लॉक कर दिया गया था।

पूनम-शर्लिन ने व्यावसायिक लाभ के लिए वीडियो बनाए
करीब दो महीने पहले कुंद्रा के एडवोकेट प्रशांत पाटिल ने बयान में कहा था- अभियोजन पक्ष यह तर्क देना चाहता है कि शर्लिन चोपड़ा और पूनम पांडे के वीडियो अपराध का विषय हैं। यह रिकॉर्ड की बात है कि कुंद्रा ने इन वीडियोज को बनाने या वितरण करने में कोई भूमिका नहीं निभाई है। वास्तव में शर्लिन चोपड़ा और पूनम पांडे दोनों ने कहा है कि उन्होंने खुद इस तरह के वीडियो बनाए और यह उनके द्वारा व्यावसायिक लाभ के लिए किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close