राज्य

पीड़िता के पिता से प्रियंका गांधी ने की बात, सीएम गहलोत बोले- अनर्गल बयानबाजी से बचना चाहिए

जयपुर
राजस्थान के अलवर जिले में गैंगरेप का शिकार हुई मूक बधिर नाबालिग के पिता से कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने फोन पर बात की है। प्रियंका गांधी ने पीड़िता के पिता को हरसंभव सहायता दिलाने का भरोसा दिया। यूपी कांग्रेस के सह प्रभारी धीरज गुर्जर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। धीरज गुर्जर ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। सीएम गहलोत ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर कहा कि राजनीतिक दलों को जांच होने तक अनर्गल बयानबाजी से बचना चाहिए। सीएम नेर कहा कि राज्य सरकार पूरे मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच कर रही है। ऐसे में राजनीतिक दलों को अनर्गल बयानबाजी से बचना चाहिए। सीएम गहलोत ने कहा कि मामले की जांच के लिए डीआईजी स्तर के अधिकारी की अलग से टीम भेजी गई है। जांच रिपोर्ट आने तक इंतजार करना चाहिए। अलवर में नाबालिग गैंगरेप प्रकरण के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, अलवर एसपी और बालिका का इलाज कर रहे वरिष्ठ डॉक्टरों से संपर्क बना हुआ है। डीजी पुलिस को स्वतंत्र और निष्पक्ष अनुसंधान कर शीघ्र मामले की तह तक पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

सीएम बोले- पुलिस पर राजनीतिक दबाव नहीं
अलवर एसपी की सहायता के लिए राज्य स्तर से  स्तर के डीआईजी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में अनुंसधान हेतु अलग से टीम भेजी गई है। पुलिस को स्वतंत्र रूप से अनुसंधान शीघ्र पूर्ण करने देना चाहिए। अनुंसधान के नतीजे तक पहुंचने के बाद ही टिप्पणी करना न्यायोचित होगा। पिछले दिनों अलवर में नाबालिग ब लहूलुहान हालात में मिली थी। सीएम अशोक गहलोत ने पूरे मामले पर राज्य में हो रही सियासी बयानबाजी पर नाराजगी जताई है। हालांकि, गैंगरेप मामले में अलवर एसपी ने शुक्रवार को कहा कि पीड़ितक के साथ दुष्कर्म की मेडिकल जांच रिपोर्ट में पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस पूरे मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच कर रही है।

सांसद हनुमान बेनीवाल हुए गहलोत सरकार पर हमलावर
विपक्ष गहलोत सरकार पर हमलावर हो गया है। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा के बाद आरएलपी ने भी गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आरएलपी संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल पार्टी विधायकों के साथ शनिवार को जेके लोन अस्पताल में भर्ती पीड़िता से मुलाकात करेंगे एवं कुशलक्षेम पूछेंगे। सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उनकी पार्टी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रदेश भर में प्रदर्शन की रूपरेखा बना रही है। इससे पहले भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने गहलोत सरकार पर मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close