Uncategorized

Free Fire डेवलपर Garena के खिलाफ PUBG डेवलपर Krafton ने दायर किया मुकदमा

PUBG डेवलपर Krafton ने Garena, Apple और Google के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। क्राफ्टन ने आरोप लगाया कि गरेना – जिसने बैटल रॉयल गेम फ्री फायर और फ्री फायर मैक्स जारी किया – ने PUBG: बैटलग्राउंड की नकल की है और अपने संबंधित ऐप स्टोर पर गेम वितरित करने के लिए Apple और Google पर मुकदमा कर रहा है। क्राफ्टन ने Google पर YouTube पर ऐसे वीडियो होस्ट करने का भी आरोप लगाया जो गरेना के फ्री फायर और फ्री फायर मैक्स के गेमप्ले को दिखाते हैं। क्राफ्टन ने कथित तौर पर विचाराधीन बैटल रॉयल गेम्स के खिलाफ भी कुछ कार्रवाई की है।

Free Fire ने PUBG गेम को किया है नकल

द वर्ज द्वारा साझा की गई कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत के अनुसार, क्राफ्टन ने फ्री फायर और फ्री फायर मैक्स डेवलपर गरेना के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। PUBG के डेवलपर ने आरोप लगाया कि गरेना ने उसके लोकप्रिय बैटल रॉयल टाइटल की नकल की है। क्राफ्टन ने मुकदमे में आगे उल्लेख किया कि गरेना ने दो गेम से बिक्री से "सैकड़ों मिलियन डॉलर" कमाए हैं और ऐप्पल और Google ने दो फ्री फायर ऐप के वितरण से महत्वपूर्ण राजस्व अर्जित किया है। दोनों ऐप अभी भी ऐप्पल के ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर लिस्टेड हैं।

Krafton पहले भी कर चुका है मुकदमा

क्राफ्टन का दावा है कि उसने 21 दिसंबर को फ्री फायर और फ्री फायर मैक्स के खिलाफ कार्रवाई की। इनमें से सबसे पहले गरेना को "Free Fire और Free Fire Max के अपने शोषण को तुरंत रोकने के लिए कहना शामिल था, जिसमें ऐप्पल और Google को इसके स्पष्ट प्राधिकरण को रद्द करना शामिल था।" गरेना ने जाहिर तौर पर ऐसा करने से इनकार कर दिया। इसके अलावा, PUBG के डेवलपर ने Apple और Google से अपने प्लेटफॉर्म पर दो गेमों को "वितरित और शोषण करना बंद करने" का भी अनुरोध किया, दोनों ऐप स्टोर अभी भी हैं।

पॉपुलैरिटी के मामले में PUBG के पास पहुंचा Free Fire

द वर्ज के साथ साझा किए गए सेंसर टॉवर के आंकड़ों के अनुसार, फ्री फायर ने 2021 में खिलाड़ी खर्च में 1.1 बिलियन डॉलर (लगभग 8,153 करोड़ रुपए) कमाए हैं, जो कि साल-दर-साल 48 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। जबकि, इसी अवधि के दौरान क्राफ्टन ने जो राशि अर्जित की वह $ 2.98 बिलियन (लगभग 22,087 करोड़ रुपये) थी, इसने साल-दर-साल केवल 7 प्रतिशत की वृद्धि दिखाई। डेटा ने सुझाव दिया कि फ्री फायर लोकप्रियता और राजस्व के मामले में PUBG के करीब पहुंच रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close