Uncategorized

ये मिनी इलेक्ट्रिक पंप से चुटकियो में भरे अपने टायर की हवा

अगर आप अपनी फैमिली के साथ कार से कहीं पर जा रहे हो और किसी सुनसान इलाके में कार के टायर का एयर प्रेशर कम हो जाए तो ऐसे में अगर कार को तुरंत मैकेनिक के पास ना ले जाया जाए तो उसका टायर पंक्चर भी हो सकता है। सुनसान इलाके में ऐसा कम ही होता है जब आपको आसानी से मैकेनिक मिल जाए। अगर आप ऐसे किसी इलाके में फंस जाएं जहां पर चोरों का खतरा हो तो दिक्कत और भी ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में आज हम आपके लिए कैसा गैजेट लेकर आए हैं जो किसी स्मार्टफोन के साइज का है लेकिन यह आपकी कार के टायर की हवा मिनटों में फुल कर देगा और आपको पता भी नहीं चलेगा।

Mi 145 psi Portable Electric Tyre Air Pump for Car & Bike आपको अपनी कार के साथ कैरी करना चाहिए। यह आकार में इतना छोटा है कि आपकी पॉकेट में भी फिट हो जाता है। यह देखने में किसी ब्लूटूथ स्पीकर जैसा लगता है लेकिन असल में यह एक एयर कंप्रेसर है। अगर रास्ते में आपकी कार के टायर की हवा कम हो जाती है तो आप बिना वक्त गवाएं मिनटों में ही इसे पूरी तरह से भर सकते हैं। यह डिवाइस आपको मैकेनिक के चक्कर काटने से बचाता है। इसमें एक नोजल होता है जिसमें एक वॉल लगा होता है जो आपकी कार के टायर से आसानी से फिट हो जाता है।

एक बार जब यह पांपा आपकी कार के टायर से फिट हो जाए तो आप इससे एयर प्रेशर छोड़ना शुरू कर सकते हैं और यह मिनटों में ही आपकी कार के टायर की हवा फुल कर देगा।

इसमें एक एलसीडी डिस्पले भी दिया हुआ है जिसमें आप कार के टायर का प्रेशर भी चेक कर सकते हैं साथ ही साथ आपको इसमें कंट्रोल बटन भी मिलता है जिससे आप इसकी एक्टिविटी को कंट्रोल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इस डिवाइस में बैटरी लगी रहती है जिसे आप यूएसबी चार्जर की मदद से चार्ज भी कर सकते हैं। यह 12 हजार एमएच की लिथियम आयन बैटरी होती है इसकी बदौलत आप जरूरत पड़ने पर कार के टायर में हवा भर सकते हैं।

अगर बात करें डिवाइस की कीमत की तो वैसे तो इसकी असल कीमत 3499 रुपए रखी गई है लेकिन इस पर तकरीबन 28 फीसद का बंपर डिस्काउंट दिया जा रहा है जिसके बाद इसे 2499 रुपए में आप फ्लिपकार्ट पर मंगवा सकते हैं। आप इस एयर पंप की मदद से कार और बाइक समेत कई अन्य चीजों में एयर प्रेशर मेंटेन कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close