मनोरंजन

15 सालों से बॉलीवुड में काम कर रही हैं रसिका दुग्गल

नई दिल्ली
ओटीटी की दुनिया ने एंटरटेनमेंट जगत को कई सितारे दिए हैं, जो अपनी एक्टिंग की वजह से हमेशा फैंस के बीच छाए रहते हैं। इस लिस्ट में कई वेब सीरीज में नजर आ चुकी रसिका दुग्गल का नाम भी शामिल है। ओटीटी की 'क्वीन' बन चुकी रसिका दुग्गल आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। रसिका को ओटीटी की दुनिया की क्वीन क्यों कहा जाता था इसकी दो बड़ी वजह हैं। पहली उनकी एक्टिंग और दूसरा उनकी शानदार वेब सीरीज की लिस्ट, जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है।
 
रसिका ने अपने अब तक करियर में कई वेब सीरीज में शानदार काम करके फैंस का दिल जीता है लेकिन उन्हें असली पहचान ‘मिर्जापुर’ में बीना त्रिपाठी बनकर मिली है। इस सीरीज में उनके बोल्ड और दमदार अंदाज को देख फैंस हैरान थे। लेकिन आज रसिका दुग्गल के जन्मदिन पर हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ और ओटीटी के सफर के बारे में बताते हैं, जिसके बारे में आप शायद ही जानते होंगे।

रसिका दुग्गल का जन्म 17 जनवरी 1985 को जमशेदपुर में हुआ था। रसिका की तरह उनके पति मुकुल चड्ढा भी फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखते हैं। मुकुल चड्ढा कई वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं। रशिका और मुकुल ने साल 2010 में शादी रचाई थी।

रसिका दुग्गल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘अनवर’ से की थी। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आईं। इस लिस्ट में ‘स्मोकिंग’, ‘हाईजैक’, ‘औरंगजेब’, ‘बॉम्बे टाकीज’, ‘किस्सा’, ‘वन्स अगेन’, ‘लव स्टोरीज’, ‘हामिद’, ‘मंटो’ समेत कई फिल्में शामिल हैं। ‘मिंटो’ में रसिका दुग्गल के काम को पसंद भी किया गया। लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिली, जिसे वह पाना चाहती थीं।

इसी बीच रसिका ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी कदम रख दिया था। वह टीवीएफ की सीरीज Humorously Yours में नजर आई थीं। लेकिन एक्ट्रेस को असली पहचान ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज से मिली। इस वेब सीरीज में रसिका ने बीना त्रिपाठी के रोल से हर किसी का दिल जीत लिया। रसिका ने ‘दिल्ली क्राइम 2’, ‘आउट ऑफ लव’, ‘मेड इन हेवन’, ‘लूटकेस’, ‘ए सूटेबल बॉय’ जैसे कई हिट प्रोजेक्ट्स में काम किया है।

रसिका दुग्गल ने वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ में आईपीएस की भूमिका निभाई थी और ‘आउट ऑफ लव’ में वह एक डॉक्टर के किरदार में नजर आई थीं। इन सब रोल को रसिका ने काफी अच्छी तरह स्क्रीन पर किया था, जिस वजह से अब डॉयरेक्टर्स का भरोसा रसिका दुग्गल पर बढ़ गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close