देश

स्विगी-जोमैटो के डिलिवरी बॉय बन करते थे रेकी, 11 लाख की 21 बाइकें बरामद

कोटा।

राजस्थान के कोटा शहर की आरके पुरम थाना पुलिस ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन चोरों के पास से अलग-अलग जगहों से चुराई गई 21 बाइक बरामद की हैं। जिनकी बाजार में कीमत 11 लाख रुपए आकी गई है। पुलिस ने तेजपाल और मोहित मेघवाल नाम के दोनों शातिर चोरों को नाकाबंदी के दौरान पकड़ा। दोनों अलग-अलग बाइक पर फोरलेन की तरफ से आ रहे थे। आरोपियों के खिलाफ आरकेपुरम पुलिस ने धारा 379 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है। साथ ही सभी चुराई गईं बाइक को 102 सीआरपीसी में जब्त किया है।

फूड डिलिवरी कर करते थे रेकी
डीएसपी मुकुल शर्मा ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आए दो आरोपियों में से एक आरोपी तेजपाल मेघवाल श्रीराम नगर थाना सुल्तानपुर का निवासी है। जो कि काफी समय से कोटा में पीडब्ल्यूडी कॉलोनी विज्ञान नगर में रह रहा है। आरोपी तेजपाल शातिर किस्म का अपराधी है, जो कि वर्तमान में स्विगी और जोमेटो में काम करता है और खाना डिलीवरी करने घर-घर जाता है। इसी का फायदा आरोपी तेजपाल ने उठाया और जहां भी खाना सप्लाई करने गया, वहां के पूरे इलाके की रैकी की और मौका पाकर वहां से बाइक चोरी कर ली। आरोपी चोरी की गई बाइक को आसपास के क्षेत्रो में रुपए लेकर गिरवी रख देता था। इस काम में आरोपी की मदद उसका दोस्त मोहित मेघवाल करता था। दोनों आरोपी दिन और रात में मौका पाकर मोटरसाइकिल चुराने का काम करते थे।
 
अभी तक चुराई गईं 21 मोटरसाइकिल बरामद
इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्ती से पुछताछ शुरू की। जिसमें सामने आया कि आरोपियों ने अनन्तपुरा इलाके से 3, दादाबाड़ी से 2, महावीर नगर से 4, विज्ञान नगर से 4, कुन्हाडी से 2, गुमानपुरा से 1 कोतवाली से 1 बाइक चुराई तो वहीं कोटा ग्रामीण के कैथून से 2 और अन्य थाना इलाकों से भी बाइक चुराई। इन सभी मोटरसाइकिलों को आरोपियों ने रिहायसी स्थानों और किराये के स्थानों पर खड़ा किया था। जहां से पुलिस ने सभी 21 मोटरसाइकिलों को जब्त कर लिया है। जिसमें स्पेल्डर प्लस और सीडी डिलक्स बाइक शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close