व्यापार

AGS Transact IPO को लेकर रिटेल निवेशकों में उत्साह

नई दिल्ली

साल 2021 में निवेशकों का IPO से खूब पैसा बना. अब साल 2022 का पहला IPO आईपीओ ओपन हो गया है. निवेशक इस IPO में 19 जनवरी से 21 जनवरी तक पैसे लगा पाएंगे. आईपीओ के लिहाज से बीते साल की तरह यह साल भी जबरदस्त रहने वाला है.

दरअसल, एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीस का आईपीओ आज ओपन हो गया है. कंपनी ने इसके लिए प्रति शेयर प्राइस बैंड 166-175 रुपये तय किया है. वहीं एक लॉट का साइज 85 शेयरों का है. मतलब इस आईपीओ में निवेश के लिए किसी इन्वेस्टर्स को कम से कम 14,875 रुपये खर्च करने होंगे. पहले दिन दोपहर 1.30 बजे तक रिटेल का हिस्सा 100 फीसदी सब्सक्राइब हो गया.

निवेश के तरीके

सेबी के नियमों के मुताबिक एक रिटेल निवेशक किसी आईपीओ में अधिकतम 2 लाख रुपये तक निवेश कर सकता है. इस हिसाब से एक रिटेल निवेशक कुल 13 लॉट के लिए अपनी बिड जमा कर सकता है. बाजार जानकारों के अनुसार, एजीएस ट्रांजैक्ट टेक के शेयर फिलहाल ग्रे मार्केट में 18 रुपये के प्रीमियम (GMP) पर कारोबार कर रहे हैं. शेयरों का अलॉटमेंट 27 जनवरी को हो सकता है, और इसकी लिस्टिंग 1 फरवरी को होने की संभावना है.

पेमेंट सॉल्युशन देती है AGS Transact

AGS Transact देश की प्रमुख पेमेंट सॉल्युशन कंपनी है. एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजी के प्रमोटर रवि बी गोयल और विनेहा एंटरप्राइजेज हैं. ये कंपनी श्रीलंका, कंबोडिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे मार्केट में भी ऑपरेट करती है. कंपनी कई बैंकों को ATM से जुड़ी सर्विस देती है. वहीं पेट्रोलपंप पर पीओएस टर्मिनल लगाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है.

680 करोड़ रुपये का IPO

आईपीओ में कंपनी के प्रमोटर रवि बी. गोयल अपनी हिस्सेदारी को कम करेंगे और शेयरों को ऑफर फॉर सेल (OFS) के लिए रखेंगे. इस आईपीओ से कंपनी कुल 680 करोड़ रुपये जुटाएगी. रिटेल निवेशकों के लिए आईपीओ का 35% हिस्सा रखा गया है.

कंपनी के पास कुल 2,21,066 मर्चेट पीओएस, 17,924 पेट्रोल पंप पर पीओएस, 72,000 एटीएम और सीआरएम का नेटवर्क है. कंपनी के सबसे बड़े ग्राहकों में ICICI Bank, Axis Bank और HDFC Bank शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close