Uncategorized

RRB NTPC Result : एक ही परीक्षार्थी का कई पदों पर चयन, लाखों हुए बाहर

 पटना
आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। अभी तक 15 रीजन का रिजल्ट जारी हो चुका है। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों में काफी आक्रोश का माहौल है।

आरआरबी ने लेवलवाइज रिजल्ट जारी किया है। इस वजह से लाखों परीक्षार्थी प्रभावित हुए हैं। आरआरबी ने सीनियर टाइम कीपर, कमर्शियल अप्रेंटिस, स्टेशन मास्टर, ट्रैफिक असिस्टेंट, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, गुड्स गार्ड, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट सहित कई 13 पदों के लिए परीक्षा ली थी। इस परीक्षा में एक ही परीक्षार्थी को कई पदों के लिए चयनित कर लिया गया है। इतने पदों को पांच लेवल में बांट दिया गया था। सभी स्नातक परीक्षार्थी लगभग पदों के लिए एलिजिबल थे। जिस छात्र ने जिन-जिन पदों के लिए आवेदन दिया था। जिनका अंक अधिक आया, उनका चयन हो गया। ऐसी स्थिति में एक अभ्यर्थी दो से तीन छात्रों का पद खा गए। वे रिजल्ट से वंचित हो गए।

 आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा के रिजल्ट में हाई कटऑफ की वजह से छात्रों की परेशानी बढ़ गई है। अभी तक जारी 15 जोन के रिजल्ट को अगर देखा जाए तो सामान्य श्रेणी के छात्रों का कट ऑफ लगभग जोन में 80 से 95 तक गया। ओबीसी की स्थिति भी सामान्य है। अधिक मार्क्स वाले छात्रों का कई पदों पर चयन हो गया है। इस वजह से ढाई लाख छात्रों को ही अलग-अलग पदों को मिलाकर साढ़े सात लाख कर दिया गया है। इस प्रक्रिया से लाखों छात्र बाहर हो गए हैं।

परीक्षा के रिजल्ट का सोशल मीडिया पर होगा विरोध

रिजल्ट का विरोध सोशल मीडिया पर करने के लिए देशभर के शिक्षकों व छात्रों की शनिवार रात जूम मीटिंग हुई। इसके आलावा मांगे पूरी नहीं हुई तो रेल चक्का जाम करने की भी तैयारी है। इंटर लेवल के दस हजार पदों के लिए परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में स्नातक के छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। इनके 80 प्रतिशत पदों पर स्नातक वालों ने कब्जा कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close