देश

हल्द्वानी में कोविड के बढ़ते केसों के बीच सख्ती, शनिवार को बाजार बंद

देहरादून
उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते केसो के बीच प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। नैनीताल जिला प्रशासन ने शनिवार को बाजार को पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया है। लोगों को राहत देते हुए जरूरी सामान जैसे डेयरी, दवा, फल-सब्जी की दुकानें सुबह 11 बजे तक खुली रहेंगी। प्रशासन ने सख्ती दिखते हुए लोगों को चेताया है कि कोविड गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने वालों के खिलाफी सख्ती की जाएगी। बाजार बंद करने के फैसले पर बोले हुए सिटी मैजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा कि कोविड संकमण केसों में इजाफा के चलते बाजार बंद करने का फैसला लिया गया है। सूत्रों की मानें तो शहर में लॉकडाउन की स्थिति को रोकने के लिए प्रशासन ने पहले से ही सख्ती करनी शुरू कर दी है। नैनीताल जिले में कोरोना के मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को 546 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जबकि 899 मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 2629 पहुंच गई है। एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम लगातार होम आइसोलेट किए गए मरीजों के संपर्क में है। किसी की भी हालत गंभीर होती है तो उसे तुरंत एंबुलेंस के माध्यम से कोविड हॉस्पिटल पहुंचाया जाएगा। उधर, कोविड हॉस्पिटल में कोरोना के भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को कोविड हॉस्पिटल में 16 कोरोना संक्रमित भर्ती थे। जबकि एसटीएच में 13 का उपचार चल रहा है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि 4 मरीजों की हालत गंभीर है जबकि अन्य मरीजों की हालत ठीक है।

हल्द्वानी में 6 नए कंटेनमेंट जोन
शहर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को इंसीडेंट रिस्पांस टीम की संस्तुति पर शहर के 6 क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि वर्तमान में शहर में 25 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं। आदर्श कॉलोनी गली नंबर-1 बैक ऑफ बडौदा के पीछे हल्द्वानी, अमरावती कॉलोनी मल्ली बमौरी, सरस्वती विहार तल्ली, नीलांचल कॉलोनी डहरिया, नई बस्ती काठगोदाम व गली नंबर-17 बरेली रोड को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

कोविड नियमों के उल्लघंन पर 55 लोगों का चालान
पुलिस ने सोमवार को कोविड नियमों के उल्लंघन में कई लोगों का चालान किया है। साथ ही जुर्माना वसूला है। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन न करने पर 49 चालान कर 5000 रुपये जुर्माना वसूला गया। मास्क न पहनने पर 06 व्यक्तियों का चालान कर 3000 रुपये जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा रामनगर थाना क्षेत्र से 57 लाइसेंसी शस्त्र जमा कराए गए। 70 बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन किया गया। एनडीपीएस एक्ट में दो वारंटियों सुलेमान पुत्र शहजाद निवासी नई बस्ती वार्ड नंबर 4 गुलरघट्टी रामनगर और जसवीर पुत्र ठाकुर सिंह निवासी थारी पीरूमदारा को गिरफ्तार किया गया। आपराधिक गतिविधियों के तहत एक व्यक्ति का चालान धारा 110 जी सीआरपीसी में कोर्ट में पेश किया गया। एक व्यक्ति के खिलाफ गुंडा एक्ट अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।  

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close