राज्य

20 जनवरी से दस दिवसीय बूथ विस्तारक कार्यक्रम, एप से डिजिटलाइज होगी रिपोर्ट

भोपाल
बीस जनवरी से शुरू होने वाले दस दिनी बूथ विस्तारक कार्यक्रम के लिए भाजपा ने आज संभागवार कार्यशालाओं का आयोजन किया।  इसमें प्रशिक्षकों को बताया गया कि हर विस्तारक के साथ एक आईटी की जानकारी रखने वाला विस्तारक भी होगा। बूथों पर परंपरागत और डिजिटल दोनों तरीकों से जानकारी एकत्रित करने का काम किया जाएगा। भाजपा द्वारा विकसित बीजेपी 4 एमपी संगठन एप के माध्यम से बूथों की जानकारी डिजिटलाइज की जाएगी। इस योजना के दौरान किसी भी बूथ को खाली नहीं छोड़ा जाएगा। 65 हजार बूथों तक 10 दिन के भीतर हर विस्तारक को प्रतिदिन 10 घंटे देकर 100 घंटे का योगदान इस अभियान के लिए देना है। विस्तारकों को एक दिन में एक ही बूथ पर रहना है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्टÑीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा समेत केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल और वरिष्ठ नेता शामिल हुए। कई नेता इस बैठक में वर्चुअल शामिल हुए हैं। बैठक में प्रशिक्षकों से कहा गया कि हम अभी तक जहां नहीं पहुंचे हैं, जिन वोटर्स तक हमारी पहुंच नहीं हो सकी है, वहां पहुंचने की योजना इस संगठन यज्ञ के माध्यम से क्रियान्वित करनी है। यह साधारण नहीं, ऐतिहासिक अभियान है। सांसद और विधायक अपने ही क्षेत्र में प्रवास बनाएं। इन दिनों में कोई दूसरे प्रवास नहीं बनाने हैं। सभी मोर्चा और प्रकोष्ठों के पदाधिकारी भी बूथ विस्तारकों के रूप में निकलेंगे।

ऐसे चलेगा आने वाले दिनों में विस्तारक प्रशिक्षण कार्यक्रम
बीस जनवरी को ग्राम व नगर केंद्रों में जाने वाले बूथ विस्तारकों को रवाना होना है। इसके पहले विधानसभा के प्रशिक्षकों की कार्यशाला 17 एवं 18 जनवरी को संभाग केन्द्रों पर होगी। विधानसभा स्तरीय बूथ विस्तारकों की कार्यशाला 18 व 19 जनवरी को होंगी। इसके लिए विस्तारकों को टेÑनिंग का मैसेज मोबाइल पर भेजने की व्यवस्था की गई है।

इस पर हो रहा मंथन
 कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशती समारोह समिति की बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा हो रही है, उसमें प्रमुख रूप से यह तय होगा कि ठाकरे की मंशा के अनुरूप पार्टी के कार्यकर्ताओं को गढ़ने के लिए आने वाले दिनों में कैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं और इसके लिए विचार गोष्ठियों, बैठकों की रूपरेखा कैसी रखी जाए। इसमें किन नेताओं को कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण, संबोधन के लिए भेजा जाए ताकि ठाकरे की भाजपा से यूथ को जोड़ने की मंशा के मुताबिक काम हो सके। इसके साथ ही आजीवन सहयोग निधि के लिए जिलावार टारगेट तय किए जाने और राशि संग्रहण पर भी शाम को होने वाली बैठक में चर्चा होना है।

आॅनलाईन होंगे आदेश
राजस्व मंडल में आने वाले अपील और पुनर्विलोकन या पुनरीक्षण के आवेदन रेवेन्यू केस मैनेजमेंट सिस्टम के पोर्टल के जरिए मंडल समय-समय पर जारी आदेशों को आॅनलाईन प्रस्तुत कर सकेगा।ऐसी अपीलों और आवेदनों को एक मामले मे रुप में रजिस्ट्रीकृत किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close