स्पोर्ट्स

पूर्व कप्तान मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान बतौर ओपनर 4000 रन पूरा कर सकते हैं

नई दिल्ली
अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में हैं। कोहली एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने के काफी करीब हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान बतौर ओपनर 4000 रन पूरा कर सकते हैं। वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में विराट कोहली के पास बतौर ओपनर 4000 रन पूरा करने का मौका है। अगर वह इस मैच में 73 रन बना लेते हैं, तो वह ऐसा करने वाले चौथे ओपनर बन जाएंगे।

आईपीएल में विराट कोहली ने 103 पारियों में बतौर बल्लेबाज 45.66 के औसत और 136 के स्ट्राइक रेट से 3927 रन बनाए हैं। दिलचस्प बात ये है कि विराट कोहली ने आईपीएल में आठ शतक लगाए हैं और ये सभी शतक उन्होंने बतौर ओपनर लगाए हैं। शिखर धवन (6362), डेविड वॉर्नर (5900) और क्रिस गेल (4480) आईपीएल में बतौर ओपनर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष 3 बल्लेबाज हैं।

विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में 250 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बनने से सिर्फ 4 छक्के दूर हैं। फिलहाल क्रिस गेल (357), रोहित शर्मा (264) और एबी डिविलियर्स (251) सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली जारी सीजन में जबर्दस्त फॉर्म में हैं। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली ने 5 मैच में 146 के स्ट्राइक रेट से 316 रन बनाए हैं। कोहली ने पंजाब और कोलकाता के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी, जबकि जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 113 रन की नाबाद पारी खेली।

विराट कोहली द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का प्रदर्शन खराब रहा है। टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम पांच मैच खेल चुकी है, जिसमें से चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने एक मैच जीता है और दो अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close