राज्य

यूपी में 1 लाख के करीब पहुंच रहा एक्टिव केस का ग्राफ, 24 घंटे में सामने आए 15795 मरीज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में प्रदेश सरकार की ओर से लगातार कोरोना संक्रमण (Covid 19) को देखते हुए बढ़ाई जा रही सख्ती के बीच शनिवार को जहां प्रदेश के कोरोना मामलों में गिरावट दर्ज की गई। वहीं, एक्टिव केस (Covid active case) का ग्राफ 1 लाख की ओर से रफ्तार के साथ बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। जारी आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 15795 नए मामले दर्ज किया गए। वहीं, एक्टिव केस का ग्राफ 95 हजार के ऊपर पहुंच गया है।

2.58 लाख सैम्पल्स की जांच में 15 हजार से अधिक मामले आए सामने
शनिवार को यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हुए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में 2.58 लाख सैम्पल्स की जांच की गई, जिनमें से 15795 नए मरीज सामने आए हैं। यही नए मरीजों की संख्या बीते शुक्रवार को 16 हजार से अधिक दर्ज की गई थी, इस लिहाज से शनिवार के आंकड़ों में नए मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है।

5 हजार से अधिक मरीज हुए डिस्चार्ज, 1 लाख के करीब पहुंच रहा एक्टिव केस का ग्राफ
यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हुए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में नए मरीजों की संख्या में एक ओर गिरावट दर्ज की गई। वहीं, दूसरी ओर एक्टिव केस का ग्राफ 1 लाख के करीब पहुंच रहा है। जारी आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में तेजी के साथ बढ़ रहा एक्टिव केस का ग्राफ शनिवार को 95148 तक पहुंच गया है। इतनी रफ्तार से बढ़ रही कोरोना के एक्टिव केस की संख्या ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की चिंता बढ़ा दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close