धर्म-अध्यात्म

गुडहल के फूल के वास्तु उपाय: सफलता पाने के लिए

वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें आजमाने से आपकी सोई हुई किस्मत जाग सकती है। खासकर फूलों से भाग्य जुड़ा होता है क्योंकि फूलों को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में अगर आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है, तो आपको गुड़हल के फूल से कुछ उपाय जरूर करने चाहिए। ऐसा करने से आपके काम में बाधा आनी भी बंद हो जाती है और साथ ही आपके जीवन में धन की कमी भी नहीं रहती। आइए, जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार गुड़हल के फूल के उपाय।

​कर्ज से मुक्ति और धन लाभ के लिए उपाय​

आप अगर कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो इसके लिए भी बहुत आसान उपाय है। शुक्रवार के दिन आपको भगवान गणेश और माता दुर्गा का ध्यान करके पांच गुड़हल के फूल अपनी तिजोरी या फिर पैसे रखने वाली जगह पर रख दें। इसे कम से कम 7 दिनों तक करें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और आपको कर्ज से मुक्ति मिलती है और धन लाभ होता है।

​पैसों की तंगी दूर करने का उपाय​

आपके घर में अगर हमेशा ही पैसों की तंगी बनी रहती है, तो आपको गुड़हल के फूल का उपयोग जरूर करना चाहिए। आपको सूर्यदेव की पूजा करते समय गुड़हल का फूल जरूर चढ़ाना चाहिए। आपको तांबे के कलश में गुड़हल का फूल रखकर इसमें जल भरकर सूर्यदेव को अर्पित करना चाहिए। इससे आपको पैसों की तंगी नहीं होगी।

​घर में सुख-शांति के उपाय​

आपके घर में सकारात्मकता का वास होगा, अगर आप गुड़हल का पौधा लगाते हैं। इसके लिए आपको सही दिशा के बारे में भी पता होना चाहिए। आपको पूर्व या उत्तर दिशा में गुड़हल का फूल लगाना चाहिए। इससे आपके घर में सकारात्मकता का वास रहता है लेकिन ध्यान रहे कि गुड़हल का पौधा सूखना नहीं चाहिए।

​पत्नी-पत्नी के बीच प्यार और तालमेल बढ़ाने के उपाय​

पति-पत्नी के बीच की गलतफहमियां दूर करने के लिए भी गुड़हल का फूल बहुत ही फायदेमंद है। आपके लाइफ पार्टनर और आपके बीच अगर किसी बात को लेकर हमेशा झगड़ा चलता रहता है और बहुत कोशिशों के बाद भी आपके बीच आपसी समझ विकसित नहीं हो पा रही है, तो आपको अपनी तकिया के नीचे गुड़हल का फूल रखकर सोना होगा। इससे आपके बीच प्रेम की भावना का संचार होगा।

​बिजनेस, नौकरी में सफलता के लिए उपाय​

आपको अगर नौकरी और बिजनेस में तरक्की चाहिए, तो आपको माता लक्ष्मी को गुड़हल के फूल के साथ मिश्री का भोग लगाना चाहिए। इससे माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है और आपको हमेशा तरक्की मिलती है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close