राजनिति

सरकार बताये कब आयेंगीं पांच जीनोम सीक्वेंसिंग मशीनें : भूपेन्द्र गुप्ता

भोपाल
मध्यप्रदेश में झूठ और जुमलों की घोषणावीर सरकार लोगों को ठगने के लिए रोज नई नई घोषणा करती है और हाथ में हवा भी नहीं आती। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि कल ही सरकार ने 5 लाख लोगों को नौकरियां दे चुकने की घोषणा की है और आज ही 12 लाख लोगों को सिपाही की परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं।इन बेरोजगारों की  भीड़ को जुमलों का पानी पिलाने से प्यास नहीं बुझेगी इन्हें काम मिलना चाहिये।

प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन जिनोम सीक्वेंसिंग की जो 5 मशीनों की घोषणा मंत्री विश्वास सारंग ने की थी वे मशीनें कहां है ? आज तक कुल 2500 सैंपल्स की जीनोम सीक्वेंसिंग जांच हेतु सैंपल भेजे गए हैं जो इतने कम है कि जांच करने या ना करने का कोई अर्थ नहीं है। सरकार अपने स्तर पर लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई करने की बजाय तथ्यों को छुपाने में लगी है।

मेले निरंतर जारी है ।सरकार ने वन मेला किया, फिर भोज पाल मेला लगाया उसे बैन किया। फिर विज्ञान मेला लगाया उसे वापस लिया ।फिर सार्वजनिक रूप से सूर्य नमस्कार की घोषणा की , उसे घर में करने का निर्देश निकालना पड़ा ।अब जिले जिले में आनंद मेले लगाये जा रहे है। यह आनंद मेले कहीं जनता को परमानंद में ना ले जाएं इसकी चिंता कौन करेगा ? सौदे की सरकार जितना दिमाग सौदेबाजों को एडजस्ट करने में लगाती है उतना जनता की सुरक्षा करने और बीमारी की रोकथाम पर कब लगाएगी?

संक्रमितों में 25 फीसदी बच्चे  हैं और जीनोम सीक्वेंसिंग में आईसीएमआर गाइडलाइन का खुला उल्लंघन हो रहा है। झूठी घोषणाओं की जीनोम मशीनें कहीं दिल्ली में धूल खा रही होंगी जिन्हें मंत्री जी और मुख्यमंत्री जी कब तक लाएंगे प्रदेश की जनता को बताना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close