राज्य

24 घंटे में कोरोना के 4,755 नए केस, पाबंदियों पर आज हो सकता है बड़ा फैसला

भोपाल
मध्य प्रदेश में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में ग्वालियर में 570 और सागर में 263 नए मरीज मिले हैं. रीवा में संभागायुक्त समेत 61 नए मरीज मिले हैं. भोपाल में 1,008 नए मरीज मिले हैं जिसमें 73 बच्चे भी शामिल हैं, जबकि इंदौर में 1291 नए मरीज मिले हैं.

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 4,755 कोरोना के नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके साथ प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 21,394 हो गई है. मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट भी अब 6 % हो गया है.

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है. संक्रमण की रफ्तार को नियंत्रित करने के लिए सरकार कुछ कड़े फैसले ले सकती है. इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 14 जनवरी यानी आज क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों और शैक्षिक व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे. माना जा रहा है कि इसमें मुख्यमंत्री कुछ कड़े फैसले का ऐलान कर सकते हैं.

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और कृषि मंत्री कमल पटेल कोरोना संक्रमित हो गए हैं. मंत्रियों ने ट्वीट कर खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी है. इसके साथ ही पिछले दो दिनों में अपने संपर्क में आए सभी लोगों से कोरोना जांच करवाने की अपील की है.

कोरोना की तीसरी लहर में सागर शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. चिंता की बात ये है कि सागर केंद्रीय विश्वविद्यालय और संभाग का एकमात्र मेडिकल कॉलेज बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज कोरोना हॉटस्पॉट बनकर उभरे हैं. इन दोनों से शैक्षणिक संस्थानों के 100 से ज्यादा छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. एहतियात के तौर पर इन संस्थानों में छात्रों के इलाज के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं. वहीं, केंद्रीय विश्वविद्यालय में जहां ऑफलाइन क्लासेस बंद कर दी गई है, तो बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में छात्रों की संख्या के लिहाज से सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर क्लासेस चल रही हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close