छत्तीसगढ़

वन मंत्री अकबर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सारथी समाज के नवनिर्मित सामुदायिक भवन का किया शुभारंभ

रायपुर
 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश में सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को समाज की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए हरसंभव पहल की जा रही है। प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर के कुशल मार्गदर्शन में कबीरधाम जिले में इसकी शुरूआत हो गई है। इस तारतम्य में सारथी समाज के विशेष मांग को पूरा करते हुए मंत्री अकबर द्वारा विधायक निधि के तहत मंजूर राशि से जिला मुख्यालय कवर्धा में लगभग 15 लाख रूपए की लागत से सर्वसुविधा युक्त सामाजिक भवन का निर्माण किया गया है। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने सारथी समाज के जिला अध्यक्ष गौकरण सारथी को सामाजिक भवन की चाबी भेंट की।

मंत्री अकबर ने उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि राज्य शासन सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए निरन्तर प्रयासरत है। हम आगे भी समाज के हितों के लिए काम करते रहेंगे। वन मंत्री अकबर ने कार्यक्रम में उपस्थित वरिष्ठ समाजसेविका श्रीमती मुन्नी कंडरा की विशेष मांग को पूरा करते हुए कवर्धा जिला मुख्यालय में कंडरा समाज के लिए 10 लाख रूपए की राशि देने की  घोषणा की।

सारथी समाज के जिला अध्यक्ष गौकरण सारथी ने पूरे समाज की तरफ से इस भवन की सौगात के लिए मंत्री अकबर के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि इससे पहले हमारे समाज से सामाजिक भवन बनाने की अथक प्रयास किए, पर प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद समाज की मांगों को प्राथमिकता से पूरे किए जा रहे हैं। इस कड़ी में हमारे समाज को यह महत्वपूर्ण सौगात मिली है। अशोक सारथी ने कहा कि सामाजिक भवन मिलने से अब समाज के सभी दुख-सुख के आयोजनों में बहुत अच्छी सुविधा उपलब्ध हुई है।  इस अवसर पर समाज के सदस्य रोहित सारथी, नारायण सारथी, भुरवा सारथी,, भुवन सारथी, पुन्नी सारथी, परमेश्वर सारथी, बिसेन सारथी, राजू सारथी, श्रीमती अंजनी सारथी, श्रीमती लक्ष्मी सारथी, श्रीमती दुर्गा सारथी, श्रीमती रेखा सारथी, श्रीमती रोशनी सारथी, श्रीमती सरोज सारथी, सुरतिया सारथी और वरिष्ठ समाज सेविका श्रीमती मुन्नी कन्डरा से सीधे संवाद कर इस सौगात के लिए मंत्री अकबर के प्रति आभार व्यक्त किया।

अकबर ने सारथी समाज के सभी वरिष्ठजनों से वन-टू-वन संवाद कर उनका हाल-चाल जाना। उनकी समस्याएं भी सुनी तथा समाज के लोगों की समस्याएं के ठोस समाधान के प्रयास के लिए नगरपालिका अध्यक्ष तथा कवर्धा एसडीएम को निर्देशित भी किया। उद्घाटन कार्यक्रम में पार्षद मोहित महेश्वरी, प्रमोद लूनिया, सुनील साहू, पार्षद प्रतिनिधि हिरेश सतनामी, राजेश माखीजानी, एसडीएम विनय सोनी, एसडीओ एस.के. चौरसिया विशेष रूप से उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Latest News

Latest Post
Latest News
Close